Times Business Awards 2023 से सम्मानित हुई अरुणा गोयनका

 Times Business Awards: हाल ही में अभिनेत्री 'पद्मश्री' रवीना टंडन ( Raveena Tandon) और भाजपा नेता चौधरी कंवर सिंह तंवर ने नई दिल्ली के वसंत कुंज स्थित द ग्रैंड होटल में आयोजित प्रतिष्ठित टाइम्स बिजनेस अवार्ड नॉर्थ—2023 में शिरकत की। कार्यक्रम में अरुणा गोयनका

(Aruna Goenka) को समाज के प्रति उनके अतुलनीय योगदान के लिए टाइम्स बिजनेस अवार्ड नॉर्थ 2023 से सम्मानित किया गया। अरुणा गोयनका को यह पुरस्कार अभिनेत्री रवीना टंडन ने प्रदान किया।




अरुणा गोयनका, इसका कहना है की मैं अपने आप को भगवान की पोस्टमैन मानती हूं वह जो देता है उसे मैं आगे बढ़ा देती हूं , वह  सालों से रोज लगभग 200-300 लोगों को बिना सरकार या किसी और की मदद के खुद खाना खिला रही हैं। उनके घर पर प्रतिदिन लंगर की व्यवस्था होती है, जिसके तहत सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन और शाम की चाय के लंगर का आयोजन वसंत कुंज में बने भव्य फार्महाउस कंचनश्री में होता है। इस फार्महाउस की मालकिन अरुणा गोयनका जिन्हें यहां के ज्यादातर लोग 'माताजी' के नाम से जानते हैं, बिना किसी बाहरी या सरकारी मदद के यह घरेलू लंगर चलाती हैं। लंगर मे गरीबों को ऑर्गेनिक भोजन और मुफ्त में दाल, सब्जी, चावल बांटा जाता है।

0/Post a Comment/Comments